Tuesday, May 12, 2020

मुँहासे के खिलाफ लड़ो

अपने आप को सिर्फ इसलिए निराश न करें क्योंकि आपको मुँहासे हैं। आप वही व्यक्ति हैं; आप नहीं बदले हैं, आपके पास समान आकर्षण, समान गुण और समान प्रतिष्ठा है। मुँहासे के कारण कुछ भी नहीं बदलता है। हां, अपने चेहरे को छोटे-छोटे पिंपल्स, फुंसी, धब्बों या धब्बों से भरा हो सकता है, आपके हाथ और कंधों पर निशान हो सकते हैं या ज़िट्स से ढके हो सकते हैं, लेकिन हे, इसके ठीक हैं। मेरा मतलब है, ऐसा होता है यह सभी के लिए होता है।

शायद आपके मामले में कुछ और हो सकता है। मेरे साथ भी ऐसा ही था। मेरी त्वचा बहुत तैलीय है, चाहे मैं कितनी भी बार चेहरा धो लूं, सौंदर्य प्रसाधन मैं क्या लगाऊं, इसका हमेशा, हमेशा तैलीय होना चाहिए और इसलिए मुझे मुंहासे और दाने होने का खतरा होता है। लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी मुझे अंततः एक रास्ता मिल गया है, इन दुष्ट राक्षसों से छुटकारा पाने का एक तरीका।

मैं इससे छुटकारा पाने के लिए आपकी हताशा को अच्छी तरह समझ सकता हूं। लेकिन नमसते! निराश न हों, केवल और केवल मुहांसों के बारे में न सोचें क्योंकि चिंता करने के लिए हमेशा कई अन्य चीजें होती हैं। मैं ऐसा कह रहा हूँ, इसका मतलब यह नहीं है, मैं आपको मुँहासे से छुटकारा पाने में मदद नहीं कर सकता। सं। सं।

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि, आप मेरे दिशा-निर्देशों, मेरे तरीकों, उन चीजों का पालन कर सकते हैं, जो मेरे लिए अद्भुत काम करती हैं और वास्तव में आपकी त्वचा की मदद करती हैं। लगातार चिंता करने से समस्या का समाधान नहीं होगा, लेकिन वास्तव में हालत बढ़ सकती है।

मैं मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए समाधान खोजने के लिए नेट पर सर्फिंग करने में बहुत समय बिताता था, और इनमें से कई को खोजने की कोशिश की कि वास्तव में क्या काम करता है और क्या नहीं। और उन्हें उन लोगों के साथ साझा करने के लिए सोचा, जिन्हें वास्तव में मदद की ज़रूरत है। आपको यहां उपचार चलाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि मेरे पास एक ही स्थान पर सभी संभव तरीके और समाधान हैं।

No comments: