Tuesday, May 12, 2020

मुलायम लेजर द्वारा मुँहासे निशान निशान से छुटकारा पाएं

मुंहासे या फुंसी, एक दुःस्वप्न समस्या है जो युवा के साथ-साथ बूढ़े को भी होती है। यौवन से संबंधित हार्मोनल परिवर्तन, तनाव मासिक धर्म या यहां तक ​​कि गर्भावस्था और जन्म नियंत्रण की गोलियों के कारण तीन चार किशोर इससे पीड़ित हैं। चिकना या तैलीय कॉस्मेटिक और बाल उत्पाद, कुछ दवाएं, रूसी, उच्च स्तर की नमी और पसीना भी इन ब्लेमिश को जन्म दे सकते हैं। यदि जल्दी इलाज नहीं किया जाता है, तो इन झाइयों का परिणाम रंजकता, निशान और अव्यवस्थित उपस्थिति हो सकता है, जिससे लोग अपने रूप के बारे में लगातार चिंतित रहते हैं।
    इससे पहले, क्रैनो और रासायनिक छिलके जैसे मुँहासे के निशान के उपचार के लिए असंतोषजनक थे। CO2 प्रभावित क्षेत्र के कुल त्वचा के पुनरुत्थान के साथ मुँहासे के निशान के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है, जिसके कारण रोगी को उपचार के बाद 3 से 4 सप्ताह तक बाहर निकलने में असमर्थ होता है, इसके अलावा पोस्ट इंफ्लेमेटरी हाइपर पिग्मेंटेशन छोड़ देता है।
    हालाँकि, हाल ही में लेजर चिकित्सा में प्रगति ने पिंपल्स के इलाज में भारी सुधार किया है। उपरोक्त सभी स्थितियों के इलाज के लिए ई-प्लस लेजर तैयार किया गया है - यह अपेक्षाकृत दर्द से मुक्त है और किसी भी पोस्ट उपचार रंजकता को नहीं छोड़ता है। यह यूएस-एफडीए और यूरोपीय-सीई है जो बिना सर्जरी के मुँहासे के निशान, खिंचाव के निशान, मध्यम झुर्रियों, त्वचा कायाकल्प और चेहरे की लिफ्ट के इलाज के लिए अनुमोदित है।
    ई-प्लस लेजर अद्वितीय रेडियोफ्रीक्वेंसी ऊर्जा उत्पन्न करता है, जो त्वचा की त्वचीय परत को फिर से तैयार करता है, इस प्रकार चेहरे, गर्दन और पेट की झुर्रियों को कम करता है।
    यह द्विध्रुवी रेडियो आवृत्ति भी देता है जो मुँहासे के निशान और खिंचाव के निशान से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए एक घाव भरने की प्रतिक्रिया देता है।
उपचार के त्वचीय प्रभाव के साथ, हल्की से मध्यम झुर्रियाँ और सतही त्वचा संबंधी विकार कम हो जाते हैं। उपचार प्रोटोकॉल 5 से 6 उपचार है, एक महीने में एक बार। सत्र की संख्या रोगी की त्वचा के प्रकार पर निर्भर करती है।

No comments: